Connect with us

जैसलमेर

पाकिस्तान से आये तूफान ने जैसलमेर में मचाया आतंक, सोनार किला भी कांप उठा- टीनें बन गईं कागज

Published

on

Jaisalmer News

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर में बुधवार की देर रात पाकिस्तान की ओर से एक तेज रेतीला तूफान आया। इस तूफान के आने से जैसलमेर में बड़ी क्षति पहुंची है। तूफान ने यहां के मशहूर सोनार किले को भारी नुकसान पहुंचाया है। सुनहरी शहर जैसलमेर में रेतीले तूफान ने ऐसा उधम काटा कि यहां 800 साल पुराने पुरातात्विक किले की दीवारों को हिलाकर रख दिया। जलजले की तरह आए इस तूफान ने यहां की श्रेष्ठ व बेमिसाल हवा पोल को भी भारी क्षति पहुंचाई है।

Jaisalmer News

गनीमत है (Jaisalmer News) कि जब तूफान ने देर रात क्षेत्र में दस्तक दी उस वक्त किले के आसपास कोई मौजूद नहीं था, अन्यथा अनहोनी होने की पूरी आशंका थी। स्थानीय लोगों ने बताया कि कईं जगहों पर बिजली के खंभे भी उखड़े पड़े हैं। यही नहीं इस तूफान के आतंक से आसपास के घरों की छतें भी उड़ गईं हैं। बुधवार आधी रात के करीब 45 मिनट तक चल इस तूफान के चलते बत्ती भी गुल कर दी गई थी। तूफान के बाद हल्की बारिश और तेज हवाएं भी खूब चलीं। जो आज सुबह तक जारी रही थी।

मौसम विभाग ने गुरुवार को श्रीगंगानगर, जैसलमेर, हनुमानगढ़, भरतपुर (पूर्वी हिस्सा), अलवर और इसके आसपास के इलाकों में क्षणिक मात्रा में  धूल भरी आंधी, तुफानी आंधी, हल्की बारिश, बिजली कड़कने, तेज हवाएं चलने आदि का अनुमान भी जताया था। हालांकि इस बीच आंधी भरा माहौल बना रहा था।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

   
    >