जैसलमेर रेलवे स्टेशन का होगा रेनोवेशन- 148 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा एयरपोर्ट जैसा!

Jaisalmer Railway Station Redevelopment: सीमा के आसपास के जिलों तथा पर्यटन को देखते हुए जैसलमेर रेलवे स्टेशन को लेकर एक बड़ी घोषणा हुई है। जैसलमेर स्टेशन अब चकाचौंध में तब्दील होने वाला है। अब वे दिन दूर नहीं जब स्टेशन में एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं मिलेंगी। इसके लिए रेलवे ने तैयारियां करना शुरू कर दिया है। मौजूदा वक्त में यह स्टेशन सिर्फ दो मंजिल का है। लेकिन रेनोवेशन के बाद इसे तीन मंजिल किया जाएगा और साथ ही यहां एस्केलेटर और लिफ्ट जैसी आधुनिक सुविधाएं यात्रियों को मुहैया करवाई जाएंगी।

रेलवे डीआरएम (DRM) गीतिका पांडे ने इस बाबत बताया कि रेलवे स्टेशन का रेनोवेशन के बाद कमर्शियल प्रयोग की योजना पर काम किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए टेंडर लिए जा चुके हैं। इसी साल से अक्टूबर महीने में यह काम शुरू होने की पूरी उम्मीद है। जैसलमेर रेलवे स्टेशन के काम को खत्म करने में लगभग 2 साल का वक्त लगेगा।

आने वाले समय समय में जैसलमेर स्टेशन (Jaisalmer Railway Station Redevelopment) तमाम सुविधाओं से लैस एक बेहतरीन स्टेशन बनेगा। वहीं लंबी दूरी की ट्रेनों की उपलब्धता न होने को लेकर गीता पांडे ने बताया कि जैसलमेर के लिए मेगा प्लान बना लिया गया  है। जिसके अंतर्गत वाशिंग व पिट लाइन इत्यादि की शुरुआत की जाएगी, इसका रोडमैप तैयार कर लिया गया है ताकि लंबी दूरी के लिए रेलों की शुरुआत की जा सके।

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि