झुंझुनूं: इस पहाड़ी पर बंद गाड़ी चढ़ने लगी अपने आप, लोग घबराए- सच्चाई पता चलने पर उमड़ा हुजूम!

Magnetic Hill in Jhunjhunu: क्या आपका कभी किसी रहस्यमयी घटना से पाला पड़ा है? क्या आपने कभी कुछ ऐसा देखा है कि आपकी अपनी आंखें मलनी पड़ी हों। अगर नहीं तो झुंझुनूं के खेतड़ी (Khetdi) इलाका आपको रहस्यमयी और अनोखी घटना से वाकिफ करा सकता है। इस इलाके में एक जगह ऐसी है जब पहाड़ी के ऊपर आप अपनी गाड़ी लेकर जाते हैं तो वह खुद-ब-खुद ऊपर चढ़ने लग जाती है। अब आप चाबी निकाल कर भले ही जेब में रख लें, लेकिन गाड़ी को ऊपर जाने से कोई नहीं रोक सकता। इसे लेकर लोगों में हैरानी के साथ-साथ जिज्ञासा भी बनी हुई है कि आखिर ऐसा क्यों होता है!

मिली जानकारी के मुताबिक, खेतड़ी के भोपालगढ़ (BhopalGarh) जाने वाले रास्ते के टी- प्वाइंट पर बंद गाड़ी अपने आप ऊपर चढ़ने लगती है। जैसी ही इसकी सूचना आसपास के लोगों को चली तों वे अपने-अपने वाहन लेकर उस जगह पर पहुंचने लगे।

Magnetic Hill in Jhunjhunu

कस्बे के विजय कुमार सैनी बताते हैं कि जब वह भोपालगढ़ जा रहे थे, तभी बरसात का सुहाना मौसम देख उन्होंने वहां सेल्फी लेने के बारे में सोचा, वह सेल्फी लेने के लिए गाड़ी को बंद कर उतरे ही थे, कि थोड़ी देर बाद उनकी गाड़ी अपने आप चलने लगी, यह देख वह घबरा गए- उस दौरान गाड़ी में कोई भी नहीं था। उन्होंने किसी तरह लोगों की मदद से गाड़ी पर काबू पाया, लेकिन तभी गाड़ी से उतरे लोगों की कार भी अपने आप ऊपर चढ़ने लगी। वह दृश्य ऐसा लग रहा था जैसे पहाड़ी गाड़ी को अपनी ओर खींच रही हो। भोपालगढ़ रास्ते पर मौजूद साई मंदिर से थोड़ी दूर जाएंगे तो वहां आपको यह माजरा मिलेगा, जहां लोगों की भीड़ इस कदर इकट्ठा है जैसे वह कोई पिकनिक स्पॉट हो। लोग जमकर सेल्फियां ले रहे हैं।

यह है सच्चाई!

दरअसल, यह जगह और पहाड़ी चुंबकीय (Magnetic Hill in Jhunjhunu) शक्ति से प्रभावित है। हालांकि इस संबंध में विशेषज्ञों के जांच के बाद ही असल वजह सामने आ सकती है। लेकिन ऐसा दावा किया जा रहा है कि यह पहाड़ी एक मैग्नेटिक हिल है। इसी तरह की पहाड़ी लद्दाख (Ladakh) में भी मौजूद है, जहां गाड़ी अपने चलने लगती है। लद्दाख की इस हिल को मैग्ननेटिक हिल के नाम से जाना जाता है और यह लद्दाख में सैलानियों का सबसे फेवरेट प्वाइंट है।

यह भी पढ़ें- झुंझुनूं में लुटेरी दुल्हन नकदी और जेवर लेकर हुई रफू चक्कर, पीड़ित ने 1.5 रुपए देकर की थी शादी!

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि