नवलगढ़ के निवासी गोपाल राम सैनी के पिता है दो साल से लापता, सऊदी अरब से नहीं कोई खबर

Nawalgarh Gopal ram Sani: गोपाल राम सैनी, वार्ड नंबर एक, नवलगढ़।
***********************************

हमको रख दिया छांव में,
खुद खड़े रहे धूप में।
हमने ऐसे फरिस्ते देखे हैं,
पिता के रूप में।

विदेश में दो साल से लापता पिता।
****************************
दोस्तों नमस्कार।
दोस्तों आज मैं आपको एक ऐसे परिवार से रूबरू करवारहा हूं,जो जिसके सहारे परअपना जीवन यापन कर रहा हो और वह यदि आंखों से ओझल हो जाए, तो उस परिवार का क्या हाल होगा। ऐसा ही एक परिवार काफी दिनों से इन हालातों से गुजर रहा है।

परिवार और परिचय।
******************
झुंझुनू (Jhunjhunu) जिले के नवलगढ़ (Nawalgarh) के वार्ड नंबर एक में रहने वाले गोपाल राम सैनी (Gopal Ram Saini) ने हमारे संवाददाता अरुण से बात करते हुए अपने ऊपर बीत रही प्रत्येक बात को साझा किया। उन्होंने बताया कि मेरे लड़के का नाम बाबूलाल सैनी (Babulal saini) है। वह सऊदी अरब के रियाद में कमाने हेतु साल 2016 में गया था। सब कुछ अच्छा चल रहा था लेकिन उनसे 14 जून 2020 को अंतिम बार बात हुई थी। उसके बाद में ना तो उनसे बात हुई और ना उनका कोई अता पता है।
उस समय उसने कहा था कि मेरे थोड़ी जुखाम हो गई है,ठीक हो जाएगी और मैं अच्छा हूं। और जल्दी ही घर आऊंगा। बाबूलाल जी के लड़के ने अरुण से बात करते हुए बताया कि उनके कमरे में रहने वाले मुकेश ने बताया कि मैं बाबूलाल जी को हॉस्पिटल में भर्ती करवा कर आ गया। लेकिन उसके बाद में मुझे कुछ भी पता नहीं है। हॉस्पिटल वाले कहते हैं कि हमारे पास में बाबूलाल नाम का कोई व्यक्ति नहीं आया।और ना वहां के सीसीटीवी कैमरे बताते हैं । कुछ समझ में नहीं आ रहा है कि क्या चल रहा है।
बाबूलाल जी के लड़के ने बताया कि हमने नवलगढ़ थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। सांसद महोदय माननीय नरेंद्र जी खीचड़ से बात की, एंबेसी में रिपोर्ट दर्ज करवाई, विधायक महोदय से बात की लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिल रहा है। बाबूलाल जी की पत्नी ने बात करते हुए बताया कि मेरे चार बच्चे हैं दो लड़की और दो लड़के। अंतिम बार मैंने उनसे बात की थी, तब उन्होंने कहा कि मुझे जुखाम हो रही है अच्छी तरह बात नहीं कर पा रहा हूं। मैं तुमसे बाद में बात करूंगा, और उसके बाद में कभी बात नहीं हुई।
बाबूलाल जी की पत्नी ने गुहार लगाते हुए अपने पति को वापस बुलाने की बात कही। वह कहती है कि मुझे कुछ भी नहीं चाहिए मुझे मेरा पति घर पर वापस बुलवा दो।
अरुण ने बताया कि इन्होंने मुख्यमंत्री महोदय, प्रधानमंत्री महोदय, भारतीय एंबेसी, सांसद महोदय, जिलाधीश महोदय, विधायक श्रीमान राजकुमार जी, संसद में विपक्ष की नेता श्रीमती सोनिया गांधी अर्थात विदेश सेवा या उच्च पदों पर विराजमान सभी अधिकारी व राजनेताओं को पत्र लिखकर अवगत करा चुके हैं। जिसका इन्हें कोई आशावादी उत्तर प्राप्त नहीं हुआ है।
अतः सभी से मेरी तरफ से तथा परिवार की तरफ से प्रार्थना है कि इनकी सहायता करें। बाबूलाल जी के छोटे भाई की पत्नी ने बेबाक बात करते हुए बताया कि हमने कंपनी में बात की थी। तो कंपनी वाले कहते हैं कि मैंने कंपनी बंद कर दी है। सब काम ठेकेदार के सुपुर्द कर दिया है। इसलिए आप ठेकेदार से बात करें, मैं कुछ भी नहीं जानता। अर्थात जिस से भी बात करते हैं। वह पल्ला झाड़ता है। हम क्या करें ।कहां जाएं, उनके पीछे परिवार के दस लोग हैं। हम बहुत परेशान हैं।
विदेश में हर व्यक्ति आगे से आगे समय देता गया और हमारे छ वर्ष निकल गए। हमारा पूरा परिवार बहुत दुखी है हमारी सहायता करें। जिस समय अंतिम बार बात हुई थी उस समय उनके पास में डेढ़ लाख रुपए थे। अब क्या चल रहा है, हमारे कुछ भी समझ में नहीं आ रहा है प्लीज हमारी हेल्प करें। (Nawalgarh Gopal ram Sani)

अपने विचार।
************
अपने ऊपर ले कर देखें,
कलेजा बाहर आ जाएगा।
वैसे ही कुछ चिंता कर देखो,
जन्म सुधर जाएगा।

विद्याधर तेतरवाल,
मोतीसर।

झुंझुनू के इस बच्चे की पेंटिग देख चौंक जाएंगे, अलौकिक होती है सुंदरता!

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि