झुंझुनू में अजूबा ~ गाय ने दिया 2 मुँह और 4 आँखों वाले बछड़े को जन्म, देख के लोग हुए हैरान

कुदरत से बड़ा कलाकार कोई और नहीं हो सकता है, कुदरत की कलम किस और मुड़ जाए इसे कोई भी समझ नहीं सकता बस जो प्रकृति करती है वो ही सच होता है। तभी तो आए दिन कुछ ऐसी अजीबोगरीब घटनाएं और बातें सामने आती हैं जिन्हें सुन और देख के इंसान भी हैरत में पड़ जाता है।

ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला झुंझुनू जिले से आया है, नवलगढ़ तहसील के कैरू गाँव में कुदरत की ऐसी ही देन दिखी जिसे देखकर लोग हतप्रभ रह गए कि क्या ऐसा भी हो सकता है।

दरअसल कैरू गांव के रहने सुमेर जी की गाय ने एक बछड़े को जन्म दिया। जिसके दो सिर व 4 आँखे है जो पूरे जिले के लिए कौतूहल का केंद्र बना हुआ है। इस गाय के बच्चे के दोनों सिर आपस में जुड़े हैं और दो मुंह, दो जीभ और चार आंखे हैं। जिसे देख के आसपास से काफी लोग देखने आये है। हालांकि सुमेर जी और गाँव के लोगों ने कुदरत का अजूबा बताया।

परिवार के लोगों ने बताया कि जब गाय ने बच्चे को जन्म दिया तब बहुत तकलीफ में थी और सुमेर जी ने डॉक्टर को बुलाया और काफी मशक्कत के बाद गाय ने बछड़े को जन्म दिया जो सबके लिए कौतुहल का विषय बन गया। ग्रामीण और परिवार के लोगों ने पहली बार ऐसा अजूबा देखा कि गाय के बछड़े के 2 मुँह और 4 आँखे है और अभी बछड़े की हालत एक दम ठीक है।

इस गाय के दुर्लभ बछड़े के जन्म के बारे में आप क्या सोचते है कमेंट बॉक्स में जरूर बताये।

Add Comment

   
    >