सचिवालय में लिपिक ग्रेड द्वितीय के पद पर होगी भर्ती, CM ने दी मंजूरी Clerk Grade 2 Jobs

Jobs in Rajasthan Secretariat: राजस्थान की जनता के लिए एक काम की खबर है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने सचिवालय लिपिक ग्रेड द्वितीय के 423 पदों पर भर्ती निकालने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। साल 2018 के बाद अब सचिवालय के इन पदों पर भर्ती की जाएगी।

राजस्थान सचिवालय (Jobs in Rajasthan Secretariat) में लिपिक ग्रेड द्वितीय के 423 पदों को सीधी भर्ती से भरे जाने के लिए कार्मिक विभाग ने प्रस्ताव करके पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास भेजा था। डीओपी (DOP) के इस प्रस्ताव को मुख्यमंत्री गहलोत ने मंजूर कर दिया है, अब डीओपी आगे की कार्यवाही के लिए कर्मचारी चयन बोर्ड से बात करेगा। जिसके बाद बोर्ड इन पदों को भरने के लिए प्रेस-रिलीज जारी करेगा। भर्ती लिपिक ग्रेड द्वितीय की कमी को पूरा किया जाएगा, जो आरपीएससी (RPSC) के तहत होगी। हालांकि, नॉन-गज़ेटेड (Non-Gazetted)  भर्तियों का जिम्मा कर्मचारी चयन बोर्ड को दिया गया है।

सचिवालय में लिपिक ग्रेड द्वितीय के पदों पर भर्ती को लेकर लंबे समय से इंतजार चल रहा था। साल 2018 के बाद से इन पदों पर सचिवालय में कोई भर्ती नहीं हुई है। लेकिन अब 6 साल बाद गहलोत सरकार ने कर्मचारी संघ की मांग को ध्यान में रखते हुए भर्ती के लिए मंजूरी दी है। सचिवालय में लिपिक ग्रेड द्वितीय की भर्ती कर्मचारियों की मुश्किल को आसान करेगा, इसे लेकर सचिवालय कर्मचारी संघ अध्यक्ष कपिल देव गुर्जर ने सरकार के इस फैसले पर खुशी प्रकट की है। वहीं सरकार के इस फैसले से युवाओं को भी सरकारी नौकरी का अवसर प्राप्त होगा।

यह भी पढ़ें- RPSC ने निकाली स्वायत्त विभाग में 118 पदों पर भर्ती, इस तारीख तक करें आवेदन- यह रहेगा सिलेबस

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि