जोधपुर: शादी के बाद इशरा बनी इशिका, पड़ोसी हिंदू-मुस्लिम कपल की रोचक प्रेम कहानी

Jodhpur Interfaith Marriage: प्रेम-विवाहों में सबसे ज्यादा अवरोध जाति और धर्म बनते हैं। लेकिन राजस्थान (Rajasthan) की एक मुस्लिम युवती ने इन बंदिशों का लांघ सच्चे प्यार की नजीर पेश की है। महिला ने अपने हिंदू प्रेमी से विवाह किया है। प्रेमी मूल रूप से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का रहने वाला है। शादी के बाद युवती को डर सता रहा है कि उसका परिवार उन्हें स्वीकार नहीं करेंगा, वही युवती के पति को भी अब कुछ अनहोनी  होने का डर सता रहा है। दोनों घर में कैद हैं।

Udaipur Interfaith Marriage

प्रदेश के जोधपुर (Jodhpur) जिले की युवती इशरा, अब इशिका बन गई है, उसने मध्य प्रदेश के मंदसौर (Mandsaur) जिले के राहुल नामक युवक से शादी कर ली है। गए शुक्रवार इकरा ने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाया और पूरी तरह हिंदू रीति रिवाजों (Hindu Muslim Couple Marriage in Rajasthan) से उदयपुर के गायंत्री मंदिर में शादी कर ली, इससे पहले दोनों ने कोर्ट मैरिज भी की। 19 साल की इशरा (इशिका) को 3 साल पहले अपने पड़ोसी राहुल से प्यार हो गया। राहुल के पिता मध्य प्रदेश के मंदसौर से हैं, लेकिन पिता की दूसरी शादी के बाद राहुल अपनी मां और नाना-नानी के साथ जोधपुर (Jodhpur) में ही रहता है।

Hindu Muslim Couple Marriage in Rajasthan

दोनों ही युगल अभी पढ़ाई कर रहे हैं, इशिका 9वीं क्लास में पढ़ रही है। दोनों का रिलेशनशिप 3 साल से चल रहा है, जिस दरमियां उन्हें प्यार हुआ दोनों नाबालिग थे। ऐसे में उन्होंने बालिग होने का इंतजार किया, जिसके बाद उन्होंने समाज और परिवार के डर से भागकर शादी करने की प्लानिंग बनाई, और अब शादी भी कर ली।

दोनों के प्रेम-प्रसंग के बारे में लड़की के परिवार को पता (Jodhpur Interfaith Marriage) चल गया था, जिसके बाद लड़की के परिजन ने उसे मुंबई अपने रिश्तेदार के यहां भेज दिया था, मगर लड़की का मन नहीं माना और वह वहां से भाग राहुल के पास चली आई और अब दोनों ने शादी कर ली। लेकिन अब उन्हें समाज और अपने साथ कुछ गलत होने का डर सता रहा है। दोनों ने सुरक्षा की मांग की है।

यह भी पढ़ें- जोधपुर का हाई-टेक रेस्तरां, जहां रोबोट परोसते हैं आपका ऑर्डर- सवालों के जवाब भी देते हैं!

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि