जोधपुर में पिता कर रहा 5 साल से बेटे का इंतजार- पुलिस से टूट चुकी आस- धरना देकर मांग रहा न्याय

Jodhpur Missing Guy: जोधपुर में गुरुवार को कलेक्ट्रेट के सामने परिजनों ने साढ़े चार साल पहले लापता हुए बेटे के मामले में CBI जांच करवाने की मांग को लेकर धरना देना शुरू किया। इससे पहले सर्किट हाउस में जनसुनवाई में भी परिवार ने CM को दूसरी बार ज्ञापन सौंपा। परिजनों का आरोप है कि उनके गुमशुदा बेटे को लेकर पुलिस ने समय रहते कार्रवाई नहीं की, नामजद आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज था, मगर जांच और कार्रवाई नहीं की गई। परिजन बेटे को ढूंढने के लिए सरकार से CBI की जांच करवाने को लेकर धरना दे रहे हैं।

दरअसल, दिनांक 25 नवंबर, 2017 को उक्त युवक नरेश घर से निकला था, मगर वापस नहीं आया। दिनांक 30 नवंबर को उसकी सगाई होनी थी, बेटा जब घर वापस नहीं लौटा तो उन्होंने प्रतापनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई, मगर पुलिस ने इस मामले को संजीदगी से नहीं लिया। लंबे इंतजार के बाद पिता ने मई, 2018 में फिर से देवनगर थाने में कुछ लोगों पर उसके बेटे का अपहरण और ह’त्या का मुकदमा दर्ज करवाया। लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज ही नहीं किया। कोर्ट ने जब हस्तक्षेप किया तब युवक की फाइल खुली। पिता ने  ने बंदी प्रत्यक्षीकरण (Habeas Corpus) की याचिका भी दायर की मगर पुलिस के हाथों अभी कुछ नहीं लगा। अब इस मामले की जांच थानाधिकारी के दायरे से निकल कर ADSP के पास है।

पिता केतन बंजारा के मुताबिक, उन्होंने दो युवतियों सहित 5 लोगों पर ह’त्या का (Jodhpur Missing Guy) शक का मामला दर्ज करवाया था, इसके साथ पिता ने इससे जुड़े सबूत भी दिए थे। लेकिन पुलिस के हाथ फिर भी खाली रहे। कोई भी इस मामले में गिरफ्तार नहीं हुआ है। उल्टा केस बंद कर दिया गया था। कोर्ट के दखल से यह केस खुला। लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। कोर्ट ने SOC को जांच के लिए कहा, पर उन्होंने मना कर दिया।

यह भी पढ़ें- जोधपुर की बेटी ने सिंधु नदी पार कर जड़ा नया कीर्तिमान, रॉफ्टिग कर पार कर डाली नदी

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि