कोटा में 250 ड्रोन्स की मदद से दिखी राजस्थानी कल्चर की अद्भुत प्रदर्शनियां

Drone Show in Kota by ITI Students: प्रदेश के कोटा (Kota) जिले में देश प्रेम की एक बेहतरीन मिसाल पेश की गई। यहां खुले आसमान में रात्रि के समय प्रदर्शनी का अनोखा रूप देखा गया। खुले आसमां के अंधेरे में 250 ड्रोन की मदद से देश का नक्शा चित्रित किया गया। यह दृश्य जिसने भी देखा हैरान रह गया। लोगों ने इस अद्भुत कला को न केवल सराहाया बल्कि सैल्यूट भी किया। तालियों की गड़गड़ाहट अनवरत गूंजती रही थी।

rajasthan news

ड्रोन्स ने जमीन से ऊपर उठने के बाद सबसे पहले वसुधा (धरती) का चित्र बनाया, जिसके बाद ड्रोन्स ने देश का नक्शा बनाया। इसके बाद ड्रोन्स के द्वारा कभी राजस्थान की संस्कृति की झलक दिखाई गई, जिसमें राजस्थानी पगड़ी, मूंथ, घूमर करती महिला, ऊंट की आकृतियां, आई लव राजस्थान, इत्यादि बनाए गए। लोगों ने जमकर इस समारोह में दिखाई गई प्रदर्शनियों का लुत्फ उठाया और जश्न मनाया।

padharo rajasthan

वहीं, ड्रोन शो में यूफोरिया बैंड स्टेज भी था, जिस पर लोग खूब थिरके और धूम मचाई। पूरा माहौल रंगारंग रहा। इस कार्यक्रम में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) भी मौजूद रहें। उन्होंने कहा कि आईटीआई (ITI) दिल्ली में पढ़ रहे विद्यार्थियों ने यह स्टार्टअप किया है। भविष्य में युवा 3500 ड्रोन का शो करने वाले हैं।

Rajasthan Pagdi

हमारे देश के आईटीआई में अधिकतर बच्चे कोटा में (Drone Show in Kota by ITI Students) पढ़ रहे हैं। यहां आने वाला हर बच्चा टैलेंटिड है।

यह भी पढ़ें- कोटा के निवासी रचित जो रोजना कमाते हैं साढ़े 6 लाख रुपए, ये है कामयाबी का राज

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि