चंबल नदी पर 256 फीट ऊंची लगेगी चंबल माता की मूर्ति, बनेगा विश्व रिकॉर्ड

Rajasthan: राजस्थान के कोटा (Kota) जिले में अब 256 फीट ऊंची चंबल माता की मूर्ति लगाया जा रहा है। कोटा जिले में चंबल नदी (Chambal River) पर हेरिटेज रिवर फ्रंट का निर्माण हो रहा है। रिवर फ्रंट में विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए विश्व का सबसे ऊंचा मार्बल की मूर्ति खड़ा किया जा रहा है। यह मार्बल का स्टैच्यू चंबल माता (Chambal mata Statue in Kota) की मूर्ति का है।

256 फीट ऊंची लगेगी चंबल माता की प्रतिमा

Chambal mata Statue in Kota

चंबल माता की मूर्ति 256 फीट ऊंची लगेगी। जिसे करीब 1200 से अधिक अलग-अलग टुकड़ो को जोड़ तैयार किया जाएगा । इसे काफी भव्य और पर्यटन को बढ़ावा देने के दृष्टि से विकसित किया जा रहा है। इस मूर्ति को स्थापित करने के लिए शुक्रवार को रिवर फ्रंट पर चंबल माता के चरण पादुकाओं की पूजा अर्चना कर शुरुआत की गई।

इस (Rajasthan) दौरान नगर विकास न्यास समिति के सचिव राजेश जोशी रिवर फ्रंट से जुड़े तमाम अधिकारी और तमाम समाजिक और राजनीतिक लोग उपस्थित रहे। इस मूर्ति के बनने से इस पूरे क्षेत्र को एक नई पहचान मिलेगी तो वहीं दुसरी ओर पर्यटन को बढ़ावा भी मिलेगा।

कोटा में 250 ड्रोन्स की मदद से दिखी राजस्थानी कल्चर की अद्भुत प्रदर्शनियां

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि