पिता पुलिस तो बेटा बना जज~पाली के देवेंद्र ने RJS एग्जाम में पाई 56वीं रैंक!

Pali News: राजस्थान ज्यूडिशयल सर्विस सिविल जज कैडर-2021 (Rajasthan Judicial Service Exam 2021) की भर्ती परीक्षा का रिजल्ट 30 अगस्त को जारी कर दिया गया था, जिसमें कुल 120 उम्मीदवारों को सफलता प्राप्त हुई है। पाली के देवेन्द्र पुरी (Pali Devendra Puri cleared RJS Exam) भी उस फेहरिस्त में शामिल हैं।  पाली जिले के फलाना (Phalana) के रहने वाले 27 साल के देवेन्द्र पुरी ने इस परीक्षा में 56वीं रैंक हासिल कर परिवार और पूरे इलाके का मान बढ़ाया है। देवेन्द्र के पिता मनोज पुरी पाली जिले के जैतारण थाने (Jaitaran Thana) में एएसआई (ASI) के पद पर तैनात हैं।

Pali Devendra Puri cleared RJS Exam

बेटे के जज बनने की खुशी में पिता ने बेटे को साफा पहना कर आलिंगन में कस लिया। इस अवसर पर पिता ने कहा कि मेरा काम अपराधियों को पकड़ने का है और तुम्हारा पीड़ितों को न्याय दिलवाना तथा अपराधियों को सजा देना। देवेन्द्र अपनी सफलता को लेकर बताते हैं कि वह रोजाना चार से पांच घंटे पढ़ाई किया करते हैं। पाली लाॅ काॅलेज (Pali Law College) से उन्होंने कानून की पढ़ाई की है। देवेंद्र लाॅ और बीएससी में भी गोल्ड मेडलिस्ट रहे हैं। देवेन्द्र ने अपने सफलता का श्रेय बड़े भाई हेमन्त को दिया है।

सोशल मीडिया से दूर रहकर की पढ़ाई

देवेन्द्र अपने सफलता को लेकर बताते हैं कि सोशल मीडिया से दूर रहे हैं। सेल्फ स्टडी और रोजाना पांच -छह घंटे की पढ़ाई महत्वपूर्ण रही। अनुज भाई की सफलता को लेकर बड़े भाई हेमन्त बताते हैं कि पिता मनोज पुरी राजस्थान पुलिस में है। पुलिस में होंने की वजह से वकीलों का (Pali Devendra Puri cleared RJS Exam)घर आना जाना होता रहता है। इसलिए देवेन्द्र ने मन में जज बनने की ठानी और सफलता प्राप्त की। जबकि पिता उसे डाॅक्टर बनाना चाहते थे। आज देवेन्द्र की सफलता से परिवार सहित पूरे इलाके के लोग काफी खुश हैं। देवेंद्र को बधाई देने वालों का तांता रुक नहीं रहा।

यह भी पढ़ें- पिता नहीं कर पाए तो पोती ने किया दादा का ख्वाब पूरा- RJS एग्जाम में पाली की देशना बनीं 2nd टॉपर

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि