राजस्थान में 90000 शिक्षकों की होगी भर्ती! सरकार बना रही है योजना…

Rajasthan Sarkar: राजस्थान सरकार अपने शिक्षा व्यवस्था को और बेहतर बनाने के दिशा में आगे बढ़ रही है। सरकार नये शिक्षा सत्र शुरू होने से पहले काफी सक्रिय हो गई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के नेतृत्व में शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक हुई। जिसमे प्रदेश के शिक्षा से जुड़ी तमाम समस्याओं और मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया। विभाग में लंबित भर्ती प्रक्रिया को जल्द पूरा करने पर भी मंथन किया गया। समीक्षात्मक बैठक में अगले एक साल में शिक्षा विभाग में 90 हजार से ज्यादा शिक्षक के पदों पर भर्ती का लक्ष्य रखा गया ।

गहलोत सरकार ने 2000 महात्मा गांधी स्कूल खोलने रखा लक्ष्य

अशोक गहलोत की सरकार ने विधानसभा चुनाव के पहले 2000 महात्मा गांधी स्कूल खोलने का लक्ष्य रखा है। सीएम आशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश में फिलहाल 749 महात्मा गांधी इंगलिश मीडियम स्कुल स्थापित किये जा चुके हैं। ऐसे में 2023 शैक्षणिक सत्र शुरू होने से पहले हमें प्रदेश के गांव और शहरों में 2000 इंगलिश मीडियम स्कूल खोलने का लक्ष्य रखा है। इसके साथ ही 10 हजार टीचर्स के पदों पर भर्ती प्रक्रिया को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया है ।

शिक्षा विभाग में 94,845 पदों पर होगी भर्ती

शिक्षा मंत्री बीडी• कल्ला ने बताया कि 2018 के बाद से अबतक 64,706 पदों पर भर्ती हुई हैं। वही विभाग में 94,845 पदों पर भर्तियां प्रकियाधीन है। मंत्री ने कहा कि प्रारंभिक शिक्षा अंतर्गत 15 हजार 500 पदों पर 25 मई तक जिला परिषदों के द्वारा नियुक्ति कर दी जाएगी।

राजस्थानी कल्चर को एक नई सूरत देने वाली मीनाक्षी राठौड़ की कहानी

 

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि