एक समय पैसे नहीं होने के कारण रोकी तैयारी, अब 15 लाख की नौकरी छोड़ बने लेफ्टिनेंट

राजस्थान के युवाओं में एक अनोखा ही देश भक्ति का जज्बा होता है और वे देश के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने से भी नहीं कतराते, ये कहानी एक शहीद की नहीं बल्कि उस युवा की है जिसने देश की सेवा करने के लिए लाखों की नौकरी तक छोड़ दी।

Lieutenant Ashish Dhaka Story: हम बात कर रहे हैं सीकर जिले (Sikar District) के दिसनाऊ गांव (Disnau Village) के रहने वाले आशीष ढाका की, आशीष का बचपन से ही देश के लिए कुछ कर दिखाने का जज्बा था। मगर घर की आर्थिक हालत ठीक नहीं होने के कारण वे अपने समने को तब पूरा नहीं कर पाए और उन्होंने अपनी इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई को पूरा किया। जिसके बाद उन्हें एक प्राइवेट कंपनी में 15 लाख के सालाना पैकेज के साथ नौकरी मिल गई।

आशीष ढाका के अंदर देश भक्ति का जज्बा इतना प्रखर था की उन्होंने इतनी शानदार नौकरी को भी छोड़ दिया और आर्मी की तैयारी शुरू कर दी। आखिरकार उन्हें उनकी मंजिल मिल गई और सीडीएस-फर्स्ट 2021 की अंतिम मैरिट में उन्होंने पूरे देश भर में 75वां स्थान प्राप्त किया था। जिसके बाद वे लेफ्टिनेंट के पद के लिए चयनित भी हुए।

अपनी सफलता को लेकर आशीष ने कहा “मैंने 5वीं क्लास में भी सैनिक स्कूल की परीक्षा को पास कर लिया था। जिसके बाद देहरादून की मिलिट्री स्कूल में सलेक्शन हो गया, लेकिन आर्थिक तंगी के कारण वे जा नहीं सके। जिसके बाद साल 2014 में JEE की परीक्षा को भी क्लियर कर लिया।” आशीष ने यह भी बताया की उन्होंने कुल 5 बार सीडीएस की परीक्षा को पास किया, मगर सेना में उनका चयन छठी बार हुआ है।

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि