पाकिस्तान को धूल चटाने के बाद सीकर का अमित थाईलैंड में दिखाएगा हुनर का दमखम

Sikar Amit Yogi: सीकर के चैनपुरा (Chainpura) के निवासी अमित योगी का तीन राष्ट्र सीरीज में इंडियन टीम के लिए सिलेक्शन हुआ है। यह सीरीज थाईलैंड में खेली जाएगी। अमित योगी इस सीरीज में 200 मीटर रेस में पार्टिशिपेट करेंगे। अमित योगी ने मई, 2022 में नेशनल गेम्स के क्वालिफाई मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाड़ी को हराकर गोल्ड का तमगा अपने खाते में दर्ज करवाया था।

अमित योगी अब थाईलैंड में होने वाली तीन नेशन सीरीज का हिस्सा होंगे तथा वहां मौजूद खिलाड़ियों से अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएंगे, इसके लिए वह 5 से 6 घंटे रोजाना प्रैक्टिस करते हैं। तीन राष्ट्र सीरीज 23 तारीख से 28 सितंबर तक खेली जाएगी। भारतीय टीम के लिए उनका चयन हुआ है। अमित चाहते हैं कि वह देश के लिए गोल्ड लेकर आएं, यही कारण है कि वह जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं।

amit yogi story

अमित योगी ने स्टेट और नेशनल गेम्स में गोल्ड मेडल जीते हैं। साल 2021 की जुलाई में गंगानगर (Ganganagar) में हुए गेम में उन्होंने गोल्ड मेडल जीत जिले का नाम रोशन किया था। वहीं साल 2021 के अक्टूबर में भोपाल (Bhopal) तथा जनवरी, 2022 में उन्होंने गोल्ड जीत राज्य का नाम रोशन किया था। साल 2022 में 4 से लेकर 8 मई तक हुए नेशनल गेम्स में क्वालिफाई मुकाबले में अमित ने पाकिस्तान के खिलाड़ी को हराकर गोल्ड मेडल जीता था। अमित अब थाईलैंड में आयोजित हो (Sikar Amit Yogi) रहे तीन नेशन सीरीज में अपने हुनर का दमखम दिखाएंगे, उनका ख्वाब है कि वह थाईलैंड में भी गोल्ड मेडल जीतें।

यह भी पढ़ें- पहले मजाक उड़ाते थे लोग अब पाकिस्तान को धूल चटा सीकर के अमित ने नेपाल में जीता गोल्ड मेडल

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि