सीकर के युवक की डिग्गी में डूबने से मौ’त- परिजन बोले हादसा नहीं ह’त्या है- शव लेने से किया मना!

Rajasthan: राजस्थान में डिग्गी से होते हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। सीकर (Sikar) जिले के जीणमाता-कोछोर (Jinmata)रोड पर गुरुवार की शाम को डिग्गी में डूबने से एक युवक की मौ’त हो गई। मृतक का नाम महेश कुमार था और वह ठीकरिया पंचायत का शाहपुरा का रहने वाला था। हालांकि, इस मामले में परिजन उसके साथी मुकेश पर ह’त्या का आरोप लगा रहे हैं। युवक के डूबने की सूचना पाकर रानोली थाना पुलिस (Ranoli Thana Police) और सीकर सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची। बचाव अभियान शुरू किया तो सिविल डिफेंस की टीम के कर्मियों को डिग्गी में मौजूद जहरीले कीड़ों ने काट लिया था, जिसके बाद रात 11 बजे ऑपरेशन बंद करना पड़ा।

वहीं दूसरी टीम अभियान से जुड़ी रही और इसी बीच रात तकरीबन साढ़े तीन बजे मुकेश का श’व पानी के ऊपर आ गया। शव को पलसाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मुर्दाघर में रखवाया गया, जहां पोस्टमार्टम से पहले ही परिजनों ने मृतक के साथी मुकेश ह’त्या का आरोप लगाते हुए श’व लेने से इनकार कर दिया। फिलहाल पुलिस परिजनों को समझा रही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मृतक महेश कुमार गांव के ही मुकेश कुमार के साथ बाइक पर घूमने के लिए गया था। इस दौरान शाम को दोनों जीणमाता कोछोर रोड पर बनी पानी की डिग्गी के पास रुके थे। इसी दौरान महेश डिग्गी में डूब गया और मुकेश वहां से घबराकर भाग गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने डिग्गी के पास मोटरसाइकिल और कपड़े पड़े हुए देखा तो उन्हें डाउट हुए, जिसके बाद रानोली (sikar) पुलिस को मामले की सूचना दी गई।

सूचना पाकर रानोली थाना अधिकारी कैलाश चंद यादव जाब्ते के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और सीकर से सिविल डिफेंस की टीम को मौके पर बुलाया गया। इस मामले में महेश के साथी मुकेश पर ह’त्या का संदेह जताया है। उनका कहना है कि मुकेश ने ही महेश की ह’त्या कर उसका शव पानी में फेंका है, महेश की गिरफ्तारी के साथ-साथ परिजन पोस्टमार्टम की रिपोर्ट की मांग भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- गरीबी बनी सपनों में रुकावट तो सीकर की सरिता ने 40 बच्चों को बना दिया अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी!

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि