वकील के सु’साइड केस से थिरका राजस्थान- उठी न्याय की मांग तो कहीं बह रही आरोपों की बयार!

Rajasthan: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के घड़साना (Gharsanaa Advocate Suicide case) में एक वकील तथा घड़साना बार संघ के पूर्व अध्यक्ष विजय सिंह झोरड़ (Vijay Singh Jhorar) ने बीते सोमवार पुलिस द्वारा कथित तौर से प्रताड़ित होकर सु’साइड को अंजाम दे डाला था। इस सु’साइड केस ने पूरे जिले में हड़कंप मचा दी है। हाईकोर्ट के वकीलों में इतना आक्रोश है कि दोनों संगठनों की ओर से आज न्यायिक कार्यों के बहिष्कार का आह्वान किया है। वहीं परिजन न्याय की मांग करते हुए धरना दे रहे हैं। इस मामले को लेकर नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) भी बोले।

Gharsanaa Advocate Suicide case

सांसद ने ट्वीट कर कहा कि श्रीगंगानगर जिले के घड़साना में घड़साना बार संघ के पूर्व अध्यक्ष अधिवक्ता विजय सिंह झोरड़ के आत्मह’त्या मामले में चल रहे धरने में आरएलपी (RLP) के प्रदेश अध्यक्ष तथा भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग को आरएलपी (RLP) के प्रदेश अध्यक्ष और भोपालगढ़ विधायक श्री पुखराज गर्ग को आरएलपी के दोनों विधायकों के साथ अन्य विधायक नारायण बेनीवाल और इंदिरा देवी बावरी के साथ शीघ्र घड़साना पहुंचने के निर्देश दिए हैं। सांसद ने इस मामले को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं।

सांसद ने ट्वीट (Gharsanaa Advocate Suicide case) के माध्यम से बताया कि इस मामले को लेकर राजस्थान पुलिस के महानिदेशक एम. एल लाठर से मोबाइल पर बात की गई है, उन्होंने उक्त मामले की तह तक जाकर दिवगंत अधिवक्ता के परिजनों को न्याय दिलवाने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी की बात कही है।

जहां एक ओर सांसद हनुमान बेनीवाल लगातार इस मामले से जुड़कर परिजनों को न्याय दिलाने की बात करते दिखे। वहीं, आज बीजेपी (BJP) के उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ (Rajendra Rathore) भी इस घटना को लेकर बोले। उन्होंने कहा- सीकर में वकील हंसराज मावलिया के आत्मह’त्या की स्याही अभी सूखी भी नहीं थी कि अब श्रीगंगानगर जिले के घड़साना बार संघ के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट विजय सिंह झोरड़ ने पुलिस प्रताड़ना और मारपीट से मानसिक रूप से कमजोर होकर आत्मह’त्या कर ली, यह घटना सरकार के माथे पर कलंक है और वकीलों में गहरा आक्रोश है।

उन्होंने कहा- कस्बे में नशे के खिलाफ अभियान चलाने वाले वकील के साथ पुलिसकर्मियों ने पहले भी बेरहमी से मारपीट की थी। पुलिस प्रताड़ना के कारण ही वकील को मजबूरन आत्महत्या जैसा कदम उठाना पड़ा। मेरी मांग है कि पीड़ित परिवार को शीघ्र न्याय मिले एवं दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएं।

Vijay Singh Jhorar

वहीं, इस बाबत बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पुनिया (Satish Poonia) ने भी सरकार को घेरा- उन्होंने प्रदेश में नशा एक बड़ी चुनौती बताया, उन्होंने कहा कि पंजाब से लेकर राज्य के सीमावर्ती इलाकों में यह नशे का कारोबार फैला हुआ है, इसी के खिलाफ जन जागरण और संघर्ष के चलते घड़साना के वकील विजय झोरड़ को आत्मह’त्या के लिए मजबूर होना पड़ा। भाजपा वकील को न्याय दिलाने के लिए आंदोलन कर रही है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा…

क्या था मामला?

दरअसल, श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ विधानसभा की तहसील घड़साना में गए सोमवार घड़साना बार संघ के पूर्व अध्यक्ष विजय सिंह झोरड़ (Vijay Singh Jhorad Death Case) ने अपने घर फांसी लगाकर जान दे दी थी। उस वक्त वह घर में अकेले ही थे। इस घटना के बाद घड़साना और गंगानगर सहित प्रदेशभर में वकीलों में तगड़ा आक्रोश है। सामाजिक संगठन, समाजसेवी और बार संघ भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं, जो लगातार न्याय की मांग कर रहे हैं। पुलिस उपाधीक्षक जयदेव सियाग और एसआई (SI) पृथ्वी सिंह घटना की जांच में जुटे हैं। घड़साना में बढ़ रहे नशे को लेकर विजय सिंह झोरड़ ने कुछ समय पहले आंदोलन किया था। तब पुलिस ने विजय सिंह झोरड़ के साथ मारपीट की थी, विजय सिंह के साथ हुई इस हिंसा और शोषण का जनता ने भी खूब विरोध किया था। खबर के मुताबिक, विजय हिंसा से बुरी तरह प्रभावित हुए थे, जिससे वह मानसिक तनाव में चले गए, नतीजतन उन्होंने ऐसा आत्मघाती कदम उठाया।

मृतक के परिजनों ने घड़साना पुलिस के कुछ अधिकारियों (Gharsanaa Advocate Suicide case) और कर्मचारियों पर विजय सिंह झोरड़ (Vijay Singh Jhorad Death Case) को आत्मह’त्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है तथा घड़साना पुलिस थाने में इस बाबत मामला भी दर्ज करवाया है, परिजनों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने 1 करोड़ रुपए का मुआवजा, परिवार के 1 सदस्य को सरकारी नौकरी तथा दोषी पुलिसकर्मियों को तुरंत प्रभाव से निलंबित करने की मांग रखी है।

यह भी पढ़ें- सीकर में कोर्ट के सामने आत्मह’त्या करने वाले वकील की इलाज के दौरान मौ’त, लिखित नोट हुआ वायरल

 

 

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि