राजस्थान के लिए रेलवे का नायाब तोहफा- इन जिलों से बहाल हुईं मुंबई जाने वालीं ये 4 गाड़ियां

Trains Rajasthan to Mumbai: प्रदेश के लोगों के लिए एक खुशखबरी है। उत्तर-पश्चिम रेलवे जिन 4 रेलों बंद करने वाला था, अब उन्हें रेगुलर बेसिस पर चलाने जा रहा है। यात्रियों की भारी डिमांड के चलते समयावधि बढ़ाने का फैसला लिया गया है। दरअसल, मुंबई के बांद्रा टर्मिनस (Bandra Terminus)से 4 रेलों के माध्यम से बाड़मेर, अजमेर, उदयपुर और भिवानी को जोड़ा गया था। लेकिन अगस्त तक ही इन रेलों के संचालन की मंजूरी थी। मगर यात्रियों की सुविधा और मांग को मद्देनजर रखते हुए यह फैसला बदला गया है। उत्तर-पश्चिम रेलवे ने अब दिसंबर तक रेलों के संचालन का विस्तार कर दिया है। दिसंबर में रिव्यू कर इस समयावधि को फिर बढ़ाया जा सकता है।

NEWS

प्रदेश के बाड़मेर, अजमेर, उदयपुर और भिवानी जिलों से मुंबई जाने वालों को इन रेलों का अधिक फायदा होगा। इन चारों शहरों को 4 रेलों के माध्यम से बांद्रा टर्मिनल से जोड़ा गया था। हालांकि रेलों के संचालन के समय उत्तर-पश्चिम रेलवे ने इन रेलों का संचालन अस्थाई तौर से शुरू किया था। मगर जब रेलवे ने यात्रियों की सुगमता और सुविधा को देखा तब यह सुविधा दिसंबर तक बढ़ा दी गई। हालांकि, दिसंबर में ट्रेनों के संचालन (Trains Rajasthan to Mumbai:) की समयावधि फिर से रिव्यू की जा सकती है।

ये हैं मुंबई जाने वाली गाड़ियां

  1. गाड़ी संख्या 09037/09038, बांद्रा टर्मिनस-बाडमेर-बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक स्पेशल रेल सेवा का संचालन अवधि में बांद्रा टर्मिनस से दिनांक 30 दिसंबर तक तथा बाड़मेर से दिनांक 31 दिसंबर तक विस्तार किया जा रहा है।
  2. गाड़ी संख्या 09039/09040, बांद्रा टर्मिनस-बाडमेर-बान्द्रा टर्मिनस साप्ताहिक स्पेशल रेल सेवा का संचालन अवधि में बांद्रा टर्मिनस से दिनांक 28 दिसंबर तक तथा अजमेर से दिनांक 29 दिसंबर तक विस्तार किया जा रहा है।
  3. गाड़ी संख्या 09067/09068, बांद्रा टर्मिनस-उदयपुर-बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक स्पेशल रेल सेवा का संचालन अवधि में बांद्रा टर्मिनस से दिनांक 26 दिसंबर तक तथा उदयपुर से दिनांक 27 दिसंबर तक विस्तार किया जा रहा है।
  4. गाड़ी संख्या 09007/09008 बांद्रा टर्मिनस-भिवानी-बोरीवली साप्ताहिक स्पेशल रेल सेवा का संचालन अवधि में बांद्रा टर्मिनस से दिनांक 29 दिसंबर तक तथा भिवानी से दिनांक 30 दिसंबर तक विस्तार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- झुंझुनूं के लिए खुशखबरी~ स्टेशन से चलेगी बिजली वाली ट्रेन- इस महीने से हो जाएगा शुभारंभ!

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि