वह डॉक्टर जिसने मेडिकल क्षेत्र में लाई क्रांति, सैकडों की संख्या में ले रखी हैं डिग्रियां

Udaipur Story: उदयपुर के अर्थ ग्रुप (Earth Group) के एमडी डाॅ. अरविंदर सिंह (dr arvinder singh udaipur) का नाम हमेशा से चर्चित रहा है। लेकिन अब उनका नाम विश्व बुक ऑफ रिकार्ड में शामिल किया गया है। डाॅ. अरविंदर सिंह ने मेडिकल क्षेत्र के अलावा कई अन्य क्षेत्रों में भी ख्यातियां हासिल की हुई हैं। उनके पास मैनेजमेंट, कानून, कॉस्मेटिक, डिजिटल मार्केटिंग सहित अन्य क्षेत्रों की सैकड़ों डिग्रियां हैं। जानकारी के अनुसार डॉक्टर के पास मौजूदा वक्त में 123 डिग्री, डिप्लोमा तथा सर्टिफिकेट हैं।

dr arvinder singh udaipur

साल 2009 में भी डाॅक्टर ने आईआईएम (IIM) इंदौर टाॅप करने वाले भारत के पहले डाॅक्टर होने का सम्मान हासिल किया था। साल  2008 में उन्हें मेडिकल क्षेत्र में 90 लाख रुपए का पैकेज मिला था। लेकिन उन्होंने उसे यह कह ठुकरा दिया कि उनकी पढ़ाई देश सेवा में काम आ सके, बस यही उनका उद्देश्य है।

doctor earth

डाॅक्टर सिंह डर्मेटोलाॅजी और पैथोलाॅजी के क्षेत्र में अर्थ ग्रुप के डायरेक्टर और सीईओ है। ऑक्सफोर्ड सहित विभिन्न जगहों से उन्होंने डिग्री हासिल की है। जर्मनी से काॅस्मेटिक डर्मेटोलाॅजी, एस्थेटिक मेडिकल सहित कई क्षेत्रों में डॉक्टर (dr arvinder singh udaipur) ने महारत हासिल की हुआ है। डॉ. अरविंदर सिंह राज्य के पहले इंटरनेशनल बोर्ड सर्टिफाइड काॅस्मेटिक डर्मेटोलाॅजी और एस्थेटिक फिजिशियन भी है।

Udaipur Story

उन्हें मेडिकल क्षेत्र में बेहतर काम करने के लिए कई पुरस्कृत भी किया जा चुका है। वह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी सम्मानित हुए हैं। डाॅक्टर अरविंदर सिंह ने हाल ही में इंस्टिट्यूट ऑफ एस्थेटिक मेडिसिन काॅस्मेटोलाॅजी और लेजर की भी स्थापना की है, जिसे लंदन से मान्यता भी मिली है। अब इसके जरिए मेडिकल क्षेत्र में कई कोर्स करवाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- उदयपुर के मिनिएचर आर्टिस्ट इकबाल सक्का- सोने से बनाई हैं हैरान कर देने वाली चीजें!

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि