अब बैंक जाने का झंझट खत्म! SBI लाया नई सर्विस WhatsApp पर मिलेंगी कई सुविधाएं!

नई दिल्ली: वैसे तो पैसों का लेन-देन काफी सरल हो गया है। आधे से ज्यादा बैंक ने ऑनलाइन सर्विस देनी शुरू कर दी है, लेकिन फिर भी बहुत से कामों के लिए बैंको के चक्कर लगाने पड़ते हैं। लेकिन अब बहुत जल्द इसका झंझट भी खत्म होने वाला है। दरअसल, (SBI WhatsApp facilities) स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी SBI ने वॉट्सऐप बैंकिंग सर्विस लॉन्च की है। अपनी इस सर्विस की जानकारी SBI ने सोशल मीडिया के द्वारा दी है। गौरतलब है व्हाट्स ऐप का इस्तेमाल काफी बड़ी संख्या में किया जाता है। देश की आधी सी ज्यादा आबादी वॉट्सऐप पर मौजूद है। ऐसे में इस प्लेटफॉर्म पर बैंकिंग सर्विस का मिलना यूजर्स के (SBI WhatsApp facilities) लिए काफी फायदेमंद होगा।

वॉट्सऐप बैंक सर्विस के लिए क्या करना होगा

WhatsApp New Feature

  • सबसे पहले यूजर्स को SBI WhatsApp बैंकिंग सर्विसेस के लिए अपना अकाउंट रजिस्टर करना होगा।
  • रजिस्टर करने के लिए यूजर्स को +91 7208933148 नंबर पर ‘WAREG A/c No’ SMS करना होगा।
  • एसएमएस करने के लिए आपका मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड होना चाहिए।
  • रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद आपको +91 9022690226 पर Hi भेजना होगा।
  • इसके बाद आपको एक मैसेज आएगा ‘Dear Customer, Welcome to SBI WhatsApp Banking Services!’ इस मैसेज के बाद अपनी सुविधा के हिसाब से कोई सा भी ऑप्शन चुनकर आप इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं।

क्या-क्या सर्विस होंगी मौजूद?

  • यूजर्स WhatsApp पर बैंक बैलेंस और मिनी स्टेटमेंट चेक कर सकते हैं।
  • इसमें आपको क्रेडिट कार्ड के लिए वॉट्सऐप बेस्ड सर्विस मिलेगी।
  • एसबीआई क्रेडिट कार्ड यूजर्स को उनकी अकाउंट समरी, रिवॉर्ड पॉइंट, (SBI WhatsApp facilities) आउटस्टैंडिंग बैलेंस, मेक कार्ड पेमेंट और कई ऑप्शन्स की जानकारी मिलेगी।

यह भी पढ़ें-  Delete for Everyone वाला मैसेज भी पढ़ सकेंगे- देखें WhatsApp का नया फीचर…

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि