18 साल से कम उम्र के ग्राहकों को नहीं मिलेगा SIM, सरकार ने किए नए बदलाव

New Sim Card Rules Change: पहले ग्राहक को नया सिम बेहद आसानी से मिल जाया करता था। कोई आइडेंटिटी दिखाओ और सिम कार्ड अपने साथ ले जाओ। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। सरकार ने सिम कार्ड से जुड़े कुछ नंबरों में बदलाव किए हैं। इस बदलाव से कुछ ग्राहकों के लिए सुविधा तो कुछों के लिए परेशानी का सबब बन गया है।

नए SIM के लिए ऑनलाइन कर सकते हैं अप्लाई

sima card

अब ग्राहक आसानी से घर बैठे ऑनलाइन सिम मंगवा सकेंगे यानी ग्राहकों को घर पर ही सिम कार्ड मिल जाएगा। वहीं, दूसरी ओर जिनकी उम्र 18 साल से कम है या फिर जो व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार है, वह भी सिम कार्ड नहीं पा सकेगा।

नए नियम के मुताबिक 1 रुपये का करना होगा भुगतान

नए नियम के मुताबिक यूज़र्स को नए मोबाइल कनेक्शन के लिए UIDAI की (New Sim Card Rules Change) आधार E -KYC सर्विस के जरिए सर्टिफिकेशन के लिए 1 रुपये का भुगतान करना होगा । ग्राहकों को मोबाइल कनेक्शन ऐप के जरिए घर बैठे नये SIM के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने की सुविधा भी प्रदान की जाएगी।

इस परिवार के चार सदस्य हैं नेत्रहीन, लेकिन तकनीक की मदद से कर लेते हैं सारे का

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि