JIO के यूजर्स ना करें गलती से भी यह काम वरना फोन हो सकता है हैक!

Reliance Jio News: रिलाइंस जियो अपने कस्टमर्स को कुछ SMS (Spam) से सावधान होने के लिए सचेत कर रही है। कंपनी का कहना है कि जियो के यूजर्स SMS  में आई फ्री डाटा चक्कर पाने वाले किसी भी लिंक पर क्लिक ना करें, यह फरेब हो सकता है।

कंपनी ने यूजर्स को कोई भी पिन, पासवर्ड, ओटीपी, लॉगिन आईडी और डेबिट या फिर क्रेडिट कार्ड के डिटेल्स देने से मना किया है। कंपनी ने आगे कहा कि जैसे ही आप लिंक पर क्लिक करेंगें वैसे ही आपकी सारी जानकारी स्कैमर्स तक पंहुच जाती है और इससे वो सारी जानकारी को स्कैम कर लेते हैं, इसलिए जरूरी है कि हर SMS और कॉल से सावधान रहे तथा इन्हें लेकर सावधानी बरतें। शक होने पर उस अज्ञात नंबर (Reliance Jio News) को रिपोर्ट करें।

फोन द्वारा स्कैम से जुड़ी घटनाएं दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। अत: जरूरी है कि यूजर्स सावधान रहे और कोई भी क्लिक काफी सोच-विचार कर करें। कंपनी ने आगे बताया कि कभी-कभी स्कैमर्स यूजर्स की लोटरी लगी है या फिर  रुपए क्रैडिट हुए है, जैसे SMS आते हैं तथा उनके साथ कोई लिंक, नंबर इत्यादि जुड़ा हुआ होता है। ऐसे SMS से यूजर्स को सावधान रहने की आवश्यकता है। वह उस पर कतई न क्लिक करें।

आपको भी महंगा पड़ सकता है मोबाइल पर बात करना! कारण जानकर होंगे हैरान

 

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि