बांग्लादेश में हिंदुओं के 70 घर जलाए, हिन्दू लोगों को बुरी तरह से पीटा, दुनिया ने साधी चुप्पी

Hindus in Bangladesh News: एक बार फिर बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले की घटना सामने आई है। हिंसा का यह मामला फेसबुक पर एक धार्मिक पोस्ट करने के बाद से शुरु हुआ है। जिसने यह पोस्ट की थी कट्टरपंथियों ने उस युवक के घर में भी आग लगा दी है। इतना ही इस भीड़ ने एक मंदिर को भी अपना निशाना बनाया और उसमें बुरी तरह तोड़फोड़ की है।

फेसबुक पोस्ट पर भड़के कट्टरपंथियों

यह घटना नरैल जिले के लोहागरा गांव की है। जहां एक युवा ने फेसबुक पर कथित रूप से पैगंबर मोहम्‍मद साहब के खिलाफ टिप्‍पणी कर दी थी। टिप्‍पणी करने के बाद शुक्रवार शाम को उन्‍मादियों की इस भीड़ ने हिंदुओं के 70 घरों और दुकानों को पहले जमकर लूटा और फिर उन्‍हें जला दिया। इस भीड़ का आरोप है कि आकाश नाम के एक शख्‍स ने पैगंबर के खिलाफ टिप्‍पणी की है जिससे उनकी भावनाएं आहत हुई हैं। हिंसा की घटना के बीच पहुंची पुसिल ने भीड़ को हटाने के लिए हवाई फायर भी किए लेकिन अभी हमला करने वाली भीड़ में से कोई भी गिरफ्तार नहीं हुआ है।

फिलहाल मामला शांत 

इधर पुलिस पोस्ट करने वाले लड़के को भी ढूंढने की कोशिश कर रही है, लेकिन वो अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लगा है। फिलहाल पुलिस उसके पिता को उठा लाई। पुलिस के मुताबिक पोस्ट करने वाले का नाम आकाश साहा है। जिस पर जांच के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि पुलिस का कहना है कि अभी मामला शांत है।

घटनास्थल पर पुलिस, स्थानीय लोग और राजनीतिक नेता भी पहुंचे थे जिन्होंने वहां का तनाव कम करने का प्रयास किया। गौरतलब है कि इससे पहले 18 जून को नरैल में एक हिंदू कॉलेज के प्रिंसिपल को जूते की एक माला पहनने के लिए मजबूर किया गया था। उन्होंने फेसबुक पर नूपुर शर्मा की तस्वीर पोस्ट की थी।

पीएम मोदी से लगाई मदद की गुहार

इस घटना के बाद कोलकाता में इस्कॉन के प्रवक्‍ता राधारमन दास का बयान भी सामने आया है उन्होंने कहा कि ”हिंदुओं के 70 घरों को जला दिया गया और दुनिया ने चुप्‍पी साध रखी है।” उनका कहना है कि इससे पहले हिंदूओं पर कई अत्याचार किए गए हैं, लेकिन बांग्‍लादेश के हिंदू अपना धर्म पर‍िवर्तन नहीं करेंगे और न ही वहां से भागेंगे। इस बीच दास ने पुलिस पर भी आरोप लगाए उन्होंने कहा कि ”उस समय घटनास्‍थल पर पुलिस मौजूद थी लेकिन वह मूकदर्शक बनी रही। पुलिस पर कोई भरोसा नहीं किया जा सकता है।” इस घटना को लेकर राधारमन ने पीएम मोदी और संयुक्‍त राष्‍ट्र से मदद की गुहार लगाई है।

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि